Wednesday 3 June 2020

Shutterstock अकाउंट कैसे बनाएं

Shutterstock अकाउंट कैसे बनाएं

Shutterstock अकाउंट कैसे बनाएं



दोस्तों आज हम सीखेंगे शटरस्टॉक से पैसे कमाना जो लोग घर बैठे मोबाइल से या फिर अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर से पैसे कमाना चाहते हैं वह लोग आज ध्यान से हमारा ब्लॉग स्टेप बाय स्टेप पढ़ें।

शटरस्टॉक में अकाउंट बनाना बहुत आसान तरीका है अगर आपके पास डेस्कटॉप कंप्यूटर नहीं है और एंड्राइड मोबाइल फोन है तो आप एंड्राइड मोबाइल फोन से भी अकाउंट बना सकते हो।

यह शटरस्टॉक ऐप न्यूयॉर्क ने बनाया है। यह अंतर्राष्ट्रीय आप है इससे आप डॉलर्स में अर्निंग कर सकते हो।

Register या Sign up एक ही बात है।

Step 1

नीचे दिए गए लिंक को ओपन कीजिए और Sign up पे क्लिक कीजिए।
यह साइन अप का ऑप्शन आपको टॉप राइट साइड में रेड कलर की बटन पर मिलेगा जिस पर लिखा होगा Sign up। यह ऑप्शन हमने इमेज के जरिए नीचे दर्शाया है।

Shutterstock अकाउंट कैसे बनाएं
Sign up




Shutterstock अकाउंट कैसे बनाएं



सबसे पहले आपको शटरस्टॉक में अकाउंट बनाना पड़ेगा । इस लिंक पर क्लिक कीजिए।


साइन अप बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया फॉर्म खुलेगा जिसको आपको पूरा भरना है।

वह फॉर्म में आपको ईमेल एड्रेस और आप अपने तरीके से पासवर्ड रख सकते हो और कंटिन्यू पर क्लिक करना होगा।

Step 2 

ईमेल एड्रेस और पासवर्ड डालने के बाद आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा और आपकी ईमेल आईडी पर कन्फर्मेशन का ईमेल आया होगा उसको आपको क्लिक करना होगा तभी कंट्रीब्यूट शटरस्टॉक में वेरीफाई होगा।

Step 3

उसके बाद आपको अपने शटरस्टॉक प्रोफाइल को 100 प्रतिशत आपकी सही-सही इंफॉर्मेशन डालनी होगी।

Step 4

शटरस्टॉक की Earning या पेमेंट प्राप्त करने के लिए आपके पास इंटरनेशनल का पेमेंट अकाउंट ईमेल आईडी होना चाहिए। या फिर आपको अपने क्रेडिट डेबिट कार्ड को एड पेमेंट मेथड में डालना होगा तभी आप पेमेंट प्राप्त कर सकते हो।

क्या वर्क करना होगा?

आपके एंड्राइड मोबाइल फोन में जो कैमरा होता है उससे आपको नेचर वॉलपेपर्स या फिर आपके घर में कोई ब्यूटीफुल नेचर जैसे कि गार्डन में लगे हुए फूलों के पौधे कुछ अच्छे पिक्चर्स क्लिक करके अपने मोबाइल में सेव करना होगा और वह इमेज 2 एमबी तक होना चाहिए कम से कम 2 एमबी की इमेज ही शटरस्टॉक में सबमिट करना जरूरी है तभी शटरस्टॉक अप्रूवल देती है।

अपने कैमरे से फोटो लेने के बाद उस फोटो को आपको रिनेम करके उस फोटो से आधारित कोई सूटेबल टाइटल सिर्फ इंग्लिश वडऺ में ही देना होगा।

यह एक अमेरिकन साइट होने की वजह से यह सिर्फ इंग्लिश या अन्य अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में ही स्वीकृति देती है।

अगर आप अपने एंड्राइड मोबाइल फोन से कोई फोटो सबमिट करना चाहते हो और वह फोटो 2 एमबी से कम है तो उसे आप "Online increments your image size" सर्च इन गूगल
उसके बाद उस फोटो को एस साइट में अपलोड करके उसका इमेज साइज बढ़ा सकते हो।

1.Open your image in Photoshop

2. Photoshop में image खोलें।

मेनू बार में image पर जाएं।

image size options चुनें।

"Resolution" नाम का एक option है। ...

MB में एक image प्राप्त करने के लिए, Resolution को 300 या तदनुसार बढ़ाएं।

अपनी पसंद के अनुसार  में image को save के लिए शिफ्ट + ctrl + alt + S का उपयोग करके image को सेव करे।
आप image का आकार देख सकते हैं।

इमेज का साइज इंक्रीज करने का और एक तरीका है गूगल में सर्च कीजिए।

Resize image in megapixels

online - IMG online

https://www.imgonline.com.ua/convert.php

Step 1

1) Select image in JPEG format: upload image चित्र

2) Size in Mega पिक्सेल  (from 0.01 to 20) 1 to 20 तक।


YES or NO.

Quality (1-100) .
इस प्रकार आप image का साइज बड़ा कर बढ़ाकर शटरस्टॉक में अपलोड कर दे।

या फिर आप फोटोशॉप में दो image को एक घर कर उसी मैच स्कोर और भी आकर्षित बना सकते हो या फिर आप कोई वीडियो भी 70 स्टॉक में सबमिट कर सकते हो वीडियो के लिए आप ज्यादा नहीं कर सकते हो आपका इमेज या वीडियो जितना यूनिक है उतना ही सेलिंग ज्यादा होता है।

इमेज जैसे ही 1MB या 2 एमबी का हो जाता है आप contributer Shutterstock में अपलोड के लिए डाल दीजिए कुछ ही समय में अपलोड हो जाएगा अगर आपका नेट फास्ट है तो 1 सेकंड में ही हो जाएगा। उसके बाद डिस्क्रिप्शन आपको उस पिक्चर के हिसाब से देना होगा जिस पर वह आधारित है उसके बाद उस पिक्चर का कीवर्ड आपको सिलेक्ट करना पड़ेगा। उसके बाद उस पिक्चर को सबमिट कर दीजिए। अप्रूवल के लिए कंट्रीब्यूटर शटरस्टॉक कम से कम 5 दिन का वक्त लेती है और 5 दिन के अंदर ही आपको रिजल्ट बताती है।

अब  इस लिंक को क्लिक करेंगे उससे नया पेज ओपन होगा और उसमें मेरा प्रोफाइल आप देख पाएंगे मेरी कुछ रनिंग हुई है इस पर मैंने ज्यादा वर्क नहीं किया लेकिन अगर आपको अच्छे फोटोग्राफ्स मिलते हैं जिससे शटरस्टॉक अप्रूवल देती है उस पर आप मेहनत और लगन के साथ में काम कीजिए आपको उसका रिजल्ट जरूर मिलेगा और आप महीने के $200 या उससे ज्यादा ही कमा सकते हो आशा करता हूं दोस्तों आपको हमारी ब्लॉक में कंट्रीब्यूटर शटरस्टॉक के बारे में पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप समझ में आ गई है अगर आपको कोई प्रॉब्लम आती है तो मुझे कॉमेंट कर सकते हो ।


No comments:

Post a Comment

Please do not Enter any violation link or spam link in comment box.

bhandara information in Hindi

इंडिया का प्रेक्षणीय स्थल महाराष्ट्र राज्य में भंडारा जिला कहां पर है।  Maharashtra state का भंडारा जिला यह एक प्रेक्षणीय स्थल है...